Rakshita Singh Bio, Education, Profession, Success Journey and More

Rakshita Singh Bio

Rakshita Singh का जन्म 7 july 2000 में हरियाणा के सोनीपत जिले में एक Middle Class Family में हुआ था उनके family में 4 members थे उनके माता-पिता और उनका एक छोटा भाई।

उनके पापा एक स्कूल में टीचर है और उनकी माता एक housewife है Rakshita Singh अभी MBBS के Final year में है।

Rakshita Singh Bio Highlights —

Name Rakshita Singh
Nickname Rakshu
Mother name Not Know
Father name Not Know
Birthday 7 july 2000
Gender Female
Birthplace सोनीपत हरियाणा
Education qualification MBBS
Nationality Indian
Marital Status Unmarried
Religion Hinduism
Zodiac sign तुला (Libra)
Profession Doctor, Youtuber, Entrepreneur, and Educator

Rakshita Singh Life Struggle Journey —

11th के बाद जब उन्हें decision लेना था कि उन्हें मेडिकल फील्ड में जाना है या non-medical field में जाना है करके तो उनकी अपने पापा के साथ discussion चल रहीं थीं, तो उनके पापा ने कहा मेडिकल की पढ़ाई के लिए बहुत खर्चा आता है तो उन्होंने कहा तो में Engineering ले लेती हूं तो फिर अचानक के उनके पापा ने कहा कि अगर आपका मेडिकल की पढ़ाई करनी है तो उस फील्ड में जा सकते हो तो वो भी चाहती थी डॉक्टर बनना तो फिर उन्होंने मेडिकल फील्ड में अपना Career बनाने का निर्णय लिया।

उसके बाद उन्होंने एक NEET का Exam दिया तो उसमें उनका बहुत खराब performance रहा तो उसके बाद उन्होंने अपने पापा से कहा कि मुझे एक साल दे दो तो इसके लिए उन्होंने अपने पापा को मनाया और अंततः उनके पापा मान गए।

उसके बाद वो NEET की preparation के लिए अपनी माता और छोटे भाई के साथ कोटा चली गई लेकिन उसके बाद भी उनके टेस्ट में बहुत कम मार्क्स आते थे और वो अपने पापा य़ह कहके मनाती थी कि अगले में अच्छे मार्क्स आएगें।

सम बिताता गया और अब उनके पास केवल तीन महीने बच गए थे NEET के Exam देने के उसने सोचा इस बार भी मेरा MBBS में Admission नहीं हो पाएगा तो उसने सोचा यार मेरे करिअर के मेरा पापा को क्या-क्या करना पड़ रहा है और इस बार भी नहीं हुआ तो लोगों के ताने और सुनने पड़ेगे।

इससे उनके अंदर एक अलग ही जुनून आया और अंतिम तीन महीने में उन्होंने अच्छे से पढ़ाई की और finally exam देने का time आ ही गया और exam देने के लिए वह जा रहीं थीं तो उनकी माता ने उनसे एक लाइन बोली “बेटा अगर तेरे को नहीं आता तो किसी को नहीं आता” और इस लाइन ने शायद उन्हें NEET Exam clear करवा दिया।

जब exam खत्म हुआ तो उनकी माता पसीने से भीगे हुए गेट में खड़ी हुई थी तो उनसे कहा कि exam अच्छा हुआ है और finally NEET का Exam clear करके उनका Midnapore Medical College में MBBS के लिए Admission हो गया।

Rakshita Singh Job —

उसके बाद उन्होंने जुलाई 2020 में Unacademy में मेडिकल के स्टूडेंट्स को पढ़ाना शुरू किया और पहले ही महीने में वो Unacademy में टॉप 10 educators में आ गई थी।

Rakshita Singh Application —

उनकी एक Application भी Rakshita Singh के नाम से इसमे 100k+ downloads और 3.9 की रेटिंग से 2k Reviews दिए गए है।

Rakshita Singh Youtube channels —

उनका दो YouTube channel भी मुख्य channel “Rakshita Singh” के नाम से जिसमें वो फरवरी 2020 से काम कर रही है इसमें उनके 711k subscribers और 338 videos uploaded है और उनका दूसरा channel “Hey Rakshita” के नाम से है जिसे उन्होंने September 2020 में बनाया था इसमें उनके 84k subscribers और 6 videos uploaded है।

Leave a comment

error: Content is protected !!